26.12.19

जैन समुदाय के लिये...



        वर्तमान समय में जैन लडके व लडकियों की शादी अपने सामाजिक जैन परिवार में ही हो यह आज के समय मे न सिर्फ लडके व लडकी के सुखी व सुरक्षित भावी जीवन के लिये बल्कि समाज विकास के लिये भी अत्यन्त आवश्यक हो चला है जिसका एक मुख्य कारण जैन समाज का आबादी के अनुपात में भी और सामान्य क्रम में भी जनसंख्या का प्रतिशत जो घटते क्रम में चल रहा है उसके विकासक्रम को बनाये रखने में आपके-हमारे योगदान के रुप में भी महत्वपूर्ण है ।

Read Also-

        जैन का विवाह जैन परिवार में ही हो इस उद्देश्य को सामने रखकर जैन लड़के-लड़कियों की एक पृथक वेबसाइट बनाई गई है । जिसकी सेवाएँ जैन समाज के लिए फ्री मे उपलब्ध कराई जा रही है । यदि आप स्वयं अथवा आपके परिवार का कोई भी सदस्य विवाह योग्य उम्र में है तो आप आज ही अपना निशुल्क रजिस्ट्रेशन करे और अपना जीवन साथी पसंद करने हेतु इस सुविधा का लाभ अवश्य लें ।


वेबसाईट-      www.jainsathi.com

        आवश्यक सूचना-  जैन साथी की स्पेलिंग डालने से पहले सही से चैक करें (SATHI) साथी के अंदर (SA) लगेगा (SAA) नहीं लगेगा ।  
                              
        यह वेबसाइट जो सिर्फ जैन समाज के लिये ही बनाई गई हैं । इस वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन करके आप अपना बायो-डाटा भर सकते है तथा उपलब्ध सभी लडके-लडकियों के बायो-डाटा देख सकते हैं ।


        आपसे यह भी विनम्र अनुरोध है की यह मैसेज आप अपने सभी जैन परिचितजैन संघ एवं Jain WhatsApp Groups में अवश्य भेजें ।


इसके अलावा अन्य महत्त्वपूर्ण जानकारी...
         अभी ही भारत सरकार ने  NPR  करने की घोषणा की है । इसमें हम सभी भारतीय नागरिकों की जनगणना की जायेगी । सभी नागरिकों को इसमें अपने व परिवार से सम्बन्धित जानकारी देना है ।

        अतः कृपया ध्यान रखें कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर में जाति और धर्म के कालम में  दोनों जगह जैन  ही लिखें । अपना सरनेम (गौत्र) न लिखें । सिर्फ जैन  लिखें । इसका विशेष ध्यान रखें ।

Read Also-

       यह जानकारी लगातार हर ग्रुप में फारवर्ड करते रहें । हर जैन के मोबाइल में यह जानकारी पहुंचनी ही चाहिए ।


        इस कार्य मे जुड़ना और सभी समाजजनों को इससे जुडने हेतु प्रेरित करना भी जिनशाशन कि प्रभावना तथा साधर्मिक भक्ति है ।  इस पोस्ट को सभी समाजजनों के समक्ष प्रसारित करने में अपना योगदान अवश्य दें ।

 जैनम जयति शाशनम...



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

आपकी अमूल्य प्रतिक्रियाओं के लिये धन्यवाद...

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...